10.5 C
New York
Wednesday, April 24, 2024

Buy now

एसबीआई होम लोन : सबसे सस्ती ब्‍याज दरों पर बनाएं मकान

एसबीआई होम लोन: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) दीपावली और त्‍योहारी सीजन के मद्देनजर लोकलुभावन ऑफर लेकर आया है। एसबीआई के बैंक ग्राहकों को बैंक ने होम लोन पर 0.25 प्रतिशत तक की छूट देने की घोषणा की है।

जो लोग लोन लेकर मकान बनाने का सपना बुन रहे हैं उनके लिए एसबीआई बड़ी सौगात लाया है। एसबीआई के अनुसार योनो प्‍लेटफॉर्म से एप्‍लाई करने पर ग्राहक को 75 लाख रुपये से ज्‍यादा के होम लोन के ब्‍याज पर एक चौथाई प्रतिशत की छूट मिलेगी।

हालांकि, इस छूट की पात्रता हासिल करने के लिए सिबिल स्‍कोर की गुणवत्‍ता का होना भी अनिवार्य शर्त है।

बैंक की ओर से बताया गया है कि फेस्टिव ऑफर के तहत एसबीआई 30 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये के होम लोन पर 20 बेसिस प्वाइंट की छूट देने जा रहा है। इससे पहले यह रियायत 10 बेसिस प्वाइंट थी। यह ऑफर ग्राहक के क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगा।

बता दें कि यह स्कीम देश के सभी एसबीआई ग्राहकों के लिए है। योनो प्‍लेटफॉर्म से आवेदन करने पर ग्राहक को होम लोन पर अतिरिक्त 5 बेसिस प्वाइंट की रियायत मिलेगी।

यह भी पढ़ें – EPF interest rate 2019-20 : दीपावली से पहले मिलेगा ये तोहफा

क्‍या है स्कीम की मुख्य बातें

– गुणवत्‍तापूर्ण CIBIL Score  होने की शर्त पूरी होने और 75 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर 20 Basis point  की छूट दी जाएगी।

-30 लाख से 75 लाख रुपये का होम लोन चाहने वाले अगर योनो प्‍लेटफार्म से आवेदन करते हैं तो अतिरिक्त 5 बेसिस प्वाइंट का डिस्‍काउंट मिलेगा।

-क्रेडिट स्‍कोर के मुताबिक 30 लाख से ऊपर और 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर 10 बेसिस प्वाइंट की छूट।

– महिला ग्राहकों को होम लोन पर अतिरिक्त 5 बेसिस प्‍वाइंट छूट का तोहफा

गौरतलब है कि बीते महीने एसबीआई ने योनो प्लेटफॉर्म से कार, गोल्ड और पर्सनल लोन चाहने वालों के लिए प्रोसेसिंग फीस में 100 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की थी। एसबीआई का यह तोहफा होम लोन के इच्‍छुक लोगों के लिए उपयोगी साबित होगा।

यह भी पढ़ें – Saral Jeevan Bima:1 जनवरी 2021 से लॉन्‍च होगी 25 लाख की ये स्‍टैंडर्ड पॉलिसी

अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो कमेंट बॉक्‍स में कमेंट करें। साथ ही हमारे फेसबुक पेज पर जाकर लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

[td_block_social_counter facebook="tagdiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333"]

Latest Articles

Translate »